इमरान खान ने मोदी को लिखा ख़त- ‘डियर मोदी साहब हम आपके साथ अमन के लिए शुरू करना चाहते है बातचीत

0
38

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत और पाकिस्तान के बीच 2015 से निलंबित की गई बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सहमति जताई है। इमरान खान ने पत्र में नरेंद्र मोदी को “डियर मोदी साहब” संबोधित करते हुए इमरान खान भी विदेश मंत्रियों के बीच एक बैठक का प्रस्ताव दिया है।

भेजे गए पत्र में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लिखा है की पाकिस्तान भारत के साथ आतंकवाद पर चर्चा के लिए तैयार है। पत्र में लिखा है कि हम फिर से भारत के साथ शांति सम्मेलन शुरू करना चाहते है। इमरान खान शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी भावना का समर्थन किया कि दोनों देशों के लिए एकमात्र रास्ता शांति सम्मेलन में समाहित है। इमरान खान ने अपने जीत के भाषण में कहा था कि यदि ‘अगर भारत बातचीत के लिए एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम आगे बढ़कर आएगा’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि दोनों देशों के बीच एक आपसी रिश्ता बने और अमन कायम हो। इसलिए मै पाकिस्तान के विदेश मंत्री मखदूम शाह महमूद हुसैन कुरैशी और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच बैठक का प्रस्ताव रखता हूँ। यह बैठक न्यूयार्क में होने वाली यूएन जनरल असेंबली से अलग हो। इस बैठक से आगे के रास्ते हल हो सकते है। विशेष करके इस्लामाबाद में होने वाली सार्क समिट से पहले यह एक बड़ी पहल होगी। यह सार्क समिट ही ऐसा समय होगा जब आप पाकिस्तान का सफर करें और वार्ता के आगे के रास्ते खुलें।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here