कोरोना महामारी के बीच छत्तीसगढ़ में आसमान से बरसी आफत, छलनी हो गए घर के छप्पर, जान बचाने पहुँचे सरकारी स्कूल

कोरोना महामारी के बीच छत्तीसगढ़ के पेण्ड्रा-मारवाही जनपद में शनिवार को हुई ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि से हुए नुकसान का वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई है इसमें आप देख सकते हैं कि घरों की छतें ओलावृष्टि से छलनी हो चुकी है। जबरदस्त ओलावृष्टि से गाड़ियां को भी काफी नुकसान हुआ है।

ग्रामीणों का कहना कि आसमान से गिरे ओले काफी बड़े बड़े थे। कई कच्चे घर तबाह हो गए, कई घरों के टीन शेड पूरी तरह टूट गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिले में पहले से ही कोरोनावायरस से किसान परेशान था अब ओलावृष्टि ने और परेशानी बढ़ा दी है। लगभग 5 मिनट तक आसमान से बड़े-बड़े ओले गिरते रहे कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं अभी तक इन ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है।

मिली जानकारी के अनुसार पेंड्रा मरवाही जिले में हुई ओलावृष्टि की वजह से धनपुर, दरी मेंढुका, लालपुर और बरसावन गांव के लोगों को बचने के लिए सरकारी स्कूलों का सहारा लेना पड़ा क्योंकि बड़े-बड़े पत्थरों की वजह से घरों की छत छलनी हो गई थी।

खबर है कि शनिवार को हुई ओलावृष्टि की वजह से जिले के जिन गांव में नुकसान हुआ है सरकारी टीम जाकर गांव का मुआयना करके क्षति का आकलन करेगी उसके बाद सरकारी मुआवजा का ऐलान होगा। फिलहाल अभी मुआवजे को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …