पायलट अभिनंदन के सम्मान में पाकिस्तानी बहू ने किया ट्वीट लिखा, “हम सैल्यूट करते हैं जय हिंद।”

0
4868
Loading...

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौटे आये है और उन्हें दिल्ली के आरआर अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए रखा गया है। विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी पर पूरा देश खुश है। इसी बीच भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी ट्वीट कर पायलट अभिनंदन वर्धमान की घर वापसी पर सैल्यूट किया है।

सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर कहा. “आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन, सच्चे मायनों में आप ही हमारे हीरो हैं। पूरा देश आपकी बहादुरी को सलाम करता है। आपने जिस तरह का आत्मसम्मान दिखाया, उसे हम सैल्यूट करते हैं। जय हिंद।”

बता दें कि कुछ समय पहले सानिया मिर्जा के पति व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक ट्वीट किया था, जिसके बाद ट्रोलर्स ने सानिया मिर्जा को आड़े हाथो ले लिया था। अब सानिया मिर्जा ने पायलट अभिनंदन वर्धमान की घर वापसी पर ट्वीट करके ट्रोलर्स को जवाब दिया है।

इससे पहले सानिया मिर्जा को 14 फ़रवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भी काफी ट्रोल किया गया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

उसके बाद सानिया मिर्जा ने सोशल मीडिया पर एक लंबा सा पोस्ट लिखा था, “मैं सीआरपीएफ के जवानों और शहीदों के परिवार के साथ हूं। 14 फरवरी का दिन भारत के लिए काला दिन था। मैं दुआ करती हूं कि फिर कभी ऐसा दिन नहीं आए। इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।”

इंस्टाग्राम और टि्वटर पर एक पोस्ट जारी करते हुए सानिया ने लिखा था, “यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जो सोचते हैं कि हस्तियों को अपनी राष्ट्रभक्ति साबित करने के लिए टि्वटर और इंस्टाग्राम पर निंदा करनी चाहिए। क्यूं क्योंकि हम हस्ती हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर लोगों को निशाना बनाकर अपनी हताशा निकालते हैं और देश में नफरत फैलाते हैं।”

सानिया ने कहा, “मुझे सार्वजनिक तौर पर निंदा करने की कोई आवश्यकता नहीं है और ना ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर यह बताने की जरुरत है कि हम आतंकवाद के खिलाफ है। निस्संदेह हम आतंकवाद के खिलाफ हैं और हम उस व्यक्ति के भी खिलाफ है जो यह काम करता है। जो सही सोच वाला व्यक्ति है वह हमेशा आतंकवाद के खिलाफ होगा और यदि कोई ऐसा नहीं करता है तब यह एक समस्या है।”

पोस्ट में आगे कहा, “मैं मानती हूं कि यह दिन भूला नहीं जा सकता और ना ही हमें भूलना चाहिए। लेकिन मैं प्रार्थना करती हूं कि शांति बनी रहे औरआपको भी नफरत फैलाने के बजाए शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। गुस्सा जाहिर करना अच्छी बात है लेकिन उससे कुछ सकारात्मक हो तब आप गुस्सा जाहिर करेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा।”

उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा था, “आप लोगों को ट्रोल करके कुछ भी नहीं हासिल कर सकते। इस दुनिया में कहीं भी आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है और ना ही होगा। अपने देश के लिए कुछ करिए ना कि सोशल मीडिया के पोस्ट पढ़कर लोगों को आंकने का काम करें।” सानिया ने कहा, “आप अपना कर्तव्य करो हमें सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करके भी अपना काम कर सकते हैं। प्रार्थना और शांति।”

Loading...