हिंदुओं की भावनाओ को भड़काने के आरोप में सलमान पर FIR दर्ज करने के आदेश

आयुष शर्मा की फिल्म लवरात्रि को लेकर लग रहे हिंदुओं की भावना भड़काने के आरोप में आज बिहार में मुजफ्फरपुर कोर्ट ने सलमान समेत सात कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया।

कोहराम में छपी खबर के अनुसार, बिहार के मुजफ्फरपुर में सब-डिविजनल ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट शैलेंद्र राय ने शिकायतकर्ता वकील सुधीर कुमार ओझा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए मीठापुर पुलिस थाने के मामले के सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दे दिया है। कलाकारों पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 295, 298, 153, 153 (बी) और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि फिल्म का नाम ‘लवरात्रि’ हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाता है। ओझा ने बताया कि ये फिल्म मां दुर्गा का अपमान करती है। आपको बताते कि इस फिल्म को 5 अक्टूबर को रिलीज किया जा रहा है। जो कि नवरात्रि फेस्टिवल के आसपास की डेट है। ऐसे में हिंदुओं की भावनाएं आहत हो सकती हैं।”

इससे पहले भी मूवी के नाम को लेकर काफी हंगामा किया जा चुका है। ‘लवरात्रि’ को लेकर VHP ने कहा था कि फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँच सकती हैं, इसलिए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने दी जाएगी।

वही विहिप के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया इस फिल्म को लेकर कहा था कि जो सलमान खान को सबके सामने चांटा मरेगा उसे पांच लाख तथा फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ करने पर दो लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा।

Check Also

कंगना रनौत की मां ने किया खाना बनाने में आविष्कार, एक्ट्रेस बोलीं- मैं हंसी नहीं रोक पा रही

कंगना रनौत सोशल मीडिया पर अकसर सक्रिय रहती हैं। अपने परिवार के बारे में भी …