प्रतीकात्मक तस्वीर

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 7 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी एक ही चौकी पर थे तैनात

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को कुल 8 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं जिनमें से 7 पुलिसकर्मी शामिल है।

कोरोनावायरस पॉजिटिव पुलिसकर्मी एक ही चौकी पर तैनात है इससे पहले कोरोनावायरस के क्षण की शिकायत मिलने पर 14 पुलिसवालों को एक गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था। उत्तर प्रदेश में एक साथ इतने पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की यह पहली घटना सामने आई है।

यह सभी पुलिसकर्मी वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र के नगर निगम चौकी पर तैनात थे। जो एक साथ चौकी के बैरक में रहते थे। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से शनिवार को प्राप्त 95 रिपोर्ट में से 87 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

जबकि 7 पुलिसकर्मी समेत आठ लोग कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए। सात पुलिसकर्मियों में एक उपनिरीक्षक, 3 हेड कांस्टेबल और 3 कांस्टेबल शामिल है सबसे पहले चौकी इंचार्ज को सूखी खांसी और बुखार के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी भी खांसी और बुखार की शिकायत मिली थी।

मिली जानकारी के अनुसार 2 दिन पूर्व इन्हें अलग हटाकर दशाश्वमेध क्षेत्र के गेस्ट हाउस में क्वारंटीन किया गया था वहीं इनके संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच कराई जाएगी। सभी कोरोनावायरस के पॉजिटिव मरीजों को पंडित दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

बता दे कि अब तक वाराणसी में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 34 हो गई है इनमें से 25 केस अभी भी एक्टिव हैं। जबकि 8 लोग ठीक भी हो चुके हैं इसमें से 1 की मौत हुई है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …