अटल की याद में लखनऊ के ‘हजरतगंज चौराहा’ का नाम बदलकर किया गया ‘अटल चौराहा’

0
49

लखनऊ: मुस्लिम शासन काल से जुड़ी जगहों के नाम बदलने की होड़ सी मच गई है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की मेयर संयुक्ता भाटिया ने ‘हजरतगंज चौराहे’ का नाम बदलकर ‘अटल चौराहा’ रख दिया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सबसे बड़े चौराहे हजरतगंज को बदलकर अब अटल चौराहा कर दिया गया है।

मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से कई सड़कों और चौराहों के नाम रखने को लेकर ज्यादा संख्या में काउंसलर मांग कर रहे थे। यही कारण है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर सबसे बड़े हजरतगंज चौराहे का नाम बदलने का फैसला लिया गया है।

ANI से बातचीत में संयुक्ता भाटिाय ने कहा कि, ‘हम अटलजी की यादों को हमेशा जिन्दा रखना चाहते हैं और एक मेयर के हैसियत से मैं ऐसा कर रही हूं। हमने उनकी एक स्मारक बनाने की योजना के बारे में सोचा है और साथ ही लखनऊ के सबसे बड़े हजरतगंज चौराहे का नाम बदलकर अटलजी के नाम पर करने का फैसला किया है।’

आपको बतादे कि अटल जी के सम्मान में अवध चौराहे से ‘दुबग्गा मोड़’ तक 10.5 किमी सड़क का नाम ‘अटल मार्ग’ रखा जा चुका है। जो पहले हरदोई बाईपास के नाम से जाना जाता था। लखनऊ शहर अटल जी की याद में अटल स्मृति उपवन भी बनाया जाएगा। इसके साथ ही चिकित्सा, शिक्षा, आवास, सुशासन और सुविधाओं से जुड़ी नगर निगम की कई बड़ी परियोजनाएं भी अटल के नाम पर शुरू होगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here