इस जिले में मुसलमान कावड़ियों को देते है दूध-फल, 4-5 सालो से कावड़ियों के लिए लगाते है कैंप

0
3731
Loading...

उत्तर प्रदेश (अलीगढ़): अलीगढ़ में महाशिवरात्रि के मौके पर पैदल जा रहे कावड़ियों के लिए सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए समाजसेवी अमानुल्लाह खान और उनके साथ अन्य लोगो ने कावड़ियों को दूध व फल बांटे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, अमानुल्लाह खान ने कहा की “मैं पिछले 4-5 सालों से महाशिवरात्रि के दौरान इस शिविर का आयोजन कर रहा हूँ, जब कंवरियों की सेवा करने के लिए, भोले जी ने मुझे सेवा करने का अवसर दिया और मैं इसे कर रहा हूँ। हिंदू भाई भी रमज़ान के दौरान उपवास रखते हैं।”

वही आज प्रयागराज के कुंभ में महाशिवरात्रि का आखिरी स्नान होगा। जहाँ 80 लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। महाशिवरात्रि के आखिरी स्नान से 49 दिनों तक चलने वाला कुंभ मेला खत्म हो जायेगा।कुंभ आये श्रद्धालुओं ने रात 12 बजते ही सुख समृद्धि की कामना के लिए गंगा और संगम में डुबकी लगाने लगे।

कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने जानकारी देते हुए कहा की मेला प्रशासन कुंभ के क्षेत्र पर आखिरी स्नान महाशिवरात्रि पर खास ध्यान दे रहा है।क्योंकि महाशिवरात्रि सोमवार को होने की वजह से अधिक लोगो के आने की उम्मीद है। वही मेला डीआईजी केपी सिंह ने बताया कि पर्व महाशिवरात्रि का समय रात 1 बजकर 26 मिनट पर होगा। श्रद्धालु संगम में सुबह से ही डुबकी लगाना शुरू कर देंगे। पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के बाद से कुंभ मेले की सुरक्षा व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

Loading...