गुजरात के इस मंदिर में धड़ल्ले से छप रहे थे नकली नोट, पुजारी समेत 5 गिरफ्तार, 1 करोड़ से ज्यादा के नकली नोट बरामद

गुजरात: गुजरात के खेड़ा जिले के अम्बाव गांव में स्थित स्वामीनारायण मंदिर परिसर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार मंदिर परिसर में बने कमरे से जाली नोटों का गोरखधंधा चलाया जा रहा था। वहीं पुलिस से गुजरात में अलग-अलग स्थानों से 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है इनके पास से 1 करोड़ रूपए से अधिक के नकली नोट बरामद हुए हैं।

जनसत्ता में छपी खबर के अनुसार सूरत में क्राइम ब्रांच ने बीते शनिवार की देर रात मुखबीर से सूचना के बाद ऑपरेशन चलाकर गुजरात के रहने वाला 19 साल का प्रतीक डी चौडवाडिया को गिरफ्तार किया। पुलिस को प्रतीक के पास से 2000 रुपए की कुल 203 नकली नोट बरामद हुए। इसके बाद इसके अलावा 35000 हजार का एक मोबाइल भी बरामद हुआ है। पुलिस ने प्रतीक की कार को सीज कर दिया जिसकी कीमत 5 लाख आंकी जा रही है।

प्रतीक के अलावा पुलिस ने स्वामीनारायण मंदिर के पुजारी राधारमण स्वामी, प्रवीण जे चोपड़ा उसका बेटा कालू प्रवीन चोपड़ा के अलावा पुलिस को प्रवीण चोपड़ा के एक और बेटे की तलाश में जुटी है जिसके पास कई सारे नकली होने की संभावना है। पुलिस ने एक और व्यक्ति मोहन माधव को अंकलेश्वर स्थित उसके आवास से पकड़ा है मोहन माधव के पास से 12 लाख के नकली नोट बरामद हुए हैं।

क्राइम ब्रांच की पुलिस ने बताया कि इन सभी आरोपियों के पास से 1 करोड़ रूपए से ज्यादा की नकली नोट बरामद हुए हैं पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश में है कि नक़ली नोटों के इस कारोबार में कितने की कमाई हो चुकी है। जे चोपड़ा के बेटा प्रवीण चोपड़ा के खिलाफ 10 केस दर्ज हैं जिसमें एक नकली नोट का भी मामला शामिल है। इस मामले में सभी आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 489, 120 बी और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि यह बड़ा रैकेट गुजरात के खेड़ा जिले के अम्बाव गांव में स्थित स्वामीनारायण मंदिर परिसर में बने कमरे से चलाए जा रहा था। जिसमें मंदिर का पुजारी राधारमन स्वामी भी शामिल था। खबर के अनुसार राधारमन मंदिर के उसी कमरे में रह रहा था जिस कमरे में नकली नोट छापने की मशीन को छुपाया गया था। पुलिस ने उस कमरे से 2000 रुपए के 2,500 जाली नोट बरामद किए हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …