IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे ने सिडनी टेस्ट में हुए बुरे व्यवहार को किया याद, इस वजह से मैदान नहीं छोड़ने का किया था फैसला

0


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा नस्ली टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। टेस्ट के चौथे दिन मोहम्मद सिराज ने बीच मैच में इस बात को लेकर कप्तान अजिंक्य रहाणे और अंपायर से शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस की मदद से छह लोगों को स्टेडियम के बाहर किया गया था। भारत लौटने के बाद सिराज ने बताया था कि इस घटना के बाद अंपायरों ने कप्तान रहाणे के सामने टेस्ट मैच को बीच में छोड़ देने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन कप्तान ने ऐसा नहीं करने का फैसला लिया था। इसी बीच, अजिंक्य रहाणे ने सिडनी टेस्ट के उसी घटना को याद किया और मैच को बीच में ना छोड़ने का कारण भी बताया है। 

पीटरसन बोले- ऐसा नहीं हुआ तो यह ENG फैन्स और BCCI की इंसल्ट होगी

स्पोर्ट्स टुडे के साथ बात करते हुए अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘सिडनी में वो हुआ वह काफी दुखद था। सिराज और बाकी खिलाड़ियों के साथ। हमको स्टैंड लेना ही था। हां, मैंने कहा था कि हम मैदान को छोड़कर नहीं जाएंगे, हम यहां पर क्रिकेट खेलने आए हैं। उसी समय में, हम अपने खिलाड़ियों का भी सम्मान करते हैं और अगर आप अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले दर्शकों को बाहर निकाल देंगे तो हम यहीं पर हैं और मैच को दोबारा से शुरू कर देंगे। हम मोमेंटम को जाने नहीं देना चाहते थे। उसी समय पर हम अपने खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं और अपने अपने प्लेयरों के लिए हमेशा उपलब्ध हूं।’

नए लुक में नजर आए महेंद्र सिंह धोनी, फैन्स ने जमकर की तारीफ- PHOTOS

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को ब्राउन डॉग और मंकी तक कहकर बुलाया था। सिराज ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और सिडनी में उनका वह दूसरा ही मैच था। टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक 13 विकेट अपने नाम किए और कंगारू फैन्स को मुंहतोड़ जवाब दिया। सिराज के अलावा, जसप्रीत बुमराह और कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ भी दर्शकों ने नस्ली टिप्णियां कीं थीं। चार मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत की टीम ने 2-1 से अपने नाम किया। इसके साथ ही रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने कंगारू टीम को गाबा के मैदान पर 32 साल बार हार का स्वाद भी चखाया। 
 



Word- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।