Ind Vs Nz 1st ODI: मोहम्मद शमी ने बनाया नया रिकॉर्ड, तोड़ा इरफान पठान और जहीर खान का रिकॉर्ड- देखे वीडियो

0
476

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे Ind Vs Nz 1st ODI मैच के पहले वनडे में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की है। यह मैच नेपियर में खेला जा रहा है। शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुवाती दौर में ही न्यूजीलैंड को दो विकेट झटक दिए। जिससे टीम फिर उभर नहीं पाई। वही टीम इंडिया की ऑस्‍ट्रेलिया में बेहतर परफॉर्मेंस को देखते हुए इस सीरीज में भी टीम इंडिया को जीत का दावेदार बताया जा रहा है। लेकिन दुनिया की तीसरे नंबर की टीम न्‍यूजीलैंड को हलके में लेनी की टीम इंडिया भूल नहीं करेगी।

वही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुआत में ही न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो को क्लीन बोल्ड कर दिया। जिसके बाद टीम दोबारा लय में नहीं आ पाई। इसी के साथ मोहम्मद शमी एक नया रिकॉर्ड अपने नाम करने हुए वन-डे क्रिकेट में सबसे तेज़ 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन चुके है।

इससे पहले यह रिकॉर्ड तेज़ गेंदबाज इरफान पठान के पास था और दूसरे नंबर पर जहीर खान थे लेकिन सबको पीछे छोड़ते हुए मोहम्मद शमी नंबर एक पर आ गए है। वही इरफान पठान की बात करे तो उन्होंने 59 वन-डे मैचों में 100 विकेट लिए थे। वही टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान 65वें वन-डे मैच में 100 विकेट पूरे किए थे।

इसके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर और जवागल श्रीनाथ की बात करे तो अगरकर ने 67वें वन-डे मैच में 100 विकेट पूरे किए थे तथा श्रीनाथ ने 68वें वन-डे मैच में 100 विकेट पूरे किए थे।

Loading...