IND Vs NZ 1st T20: फिर विराट की गैर-मौजूदगी में टीम इंडिया की शर्मनाक हार

0
87
Loading...

IND Vs NZ T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी और 20 ओवर में 6 विकेट के नुक्सान पर 219 रन बनाये। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 139 रनो पर ही ऑलआउट हो गई। यह भारतीय टीम की टी-20 मैच में सबसे बड़ी हार मानी जा रही है।

हालाँकि इस मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी थी। लेकिन तीसरे ओवर में रोहित शर्मा कैच आउट हो गए। वही छठे ओवर में शिखर धवन भी बोल्ड हो गए। शिखर धवन ने 18 गेंद खेलकर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 29 रन बनाये थे। लेकिन भारतीय बल्लेबाज न्यूजीलैंड गेदबाजो के आगे टिक नहीं पाए और टीम इंडिया यह मैच 80 रनो से हार गई।

वही इस मैच में बल्लेबाज टिम सेफर्ट और कप्तान केन विलियमसन एक विशाल पारी खेलते हुए 129 रन बनाये। फिर सेफर्ट गेंदबाज खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर केन विलियमसन ने मिशेल के साथ मिलकर रनो को बनाना जारी रखा। सेफर्ट ने 43 गेंद खेलकर 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 84 रन बनाये।

इस मैच में भारतीय गेंदबाज महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन सभी गेंदबाज विकेट चटकाने में कामयाब रहे, खलील अहमद, भुवी, क्रृणाल और युजवेंद्र को एक-एक विकेट मिले तो वही हार्दिक पांड्या 2 विकेट पाने में कामयाब रहे।

इससे पहले विराट की गैर-मौजूदगी में हेमिल्टन के मैदान पर खेले गए भारत-न्यूजीलैंड के बीच चौथे वनडे मुकाबले में भी भारत की करारी हार हुई थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 92 रनो पर ही सिमटा दियाथा।

Loading...