IND vs WI: वनडे में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने कुलदीप, गुगली नहीं पढ़ सके वेस्टइंडीज के खिलाड़ी

क्रिकेट न्यूज़: विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक विकेट चटकाए। बतादें कि कुलदीप यादव ने मैच के 33वें ओवर की आखिरी 3 दिनों में यह हैट्रिक ली है।

इसी के साथ वनडे मैच में दो हैट्रिक लेने वाले कुलदीप पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले कुलदीप यादव ने 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वनडे मैच में भारत की तरफ से यह पांचवी हैट्रिक है।

33वें ओवर में कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप, होल्डर और अल्जारी जोसेफ का विकेट लेकर हैट्रिक बनाई थी। कुलदीप क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में दो अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि कुलदीप से पहले वनडे मैच में चमिंडा वास (2) वसीम अकरम (2) लसिथ मलिंगा (3) और ट्रेंट बोल्ट (2) या उससे ज्यादा हैट्रिक का रिकॉर्ड दर्ज है।

कुलदीप यादव इस साल हैट्रिक लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हैं मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वहीं जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए पहले टेस्ट मैच में हैट्रिक ली थी। बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में हुए तीसरे मैच में दीपक चाहर ने हैट्रिक ली थी।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …