Ind vs WI T20 Series 2018: विराट कोहली का रोहित शर्मा ने तोड़ा रिकॉर्ड, बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

0
35

Ind vs WI T20 Series 2018, 6 नवंबर को लखनऊ में खेली जा रही है। वही दूसरे टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज के कैप्टन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। भारतीय टीम इस ग्राउंड पर पहला टी-20 मैच खेल रही है। वही नई जगह होने की वजह से टीम ने शुरुआती दौर में काफी आराम से खेल रही थी लेकिन रोहित शर्मा ने इस ग्राउंड पर एक नया की रिकॉर्ड कायम कर दिया।

अभी तक टी-20 मैच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली थे। लेकिन बतौर कप्तान मैदान में उतरे रोहित शर्मा ने विराट कोहली के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रिकॉर्ड को तोड़ दिया और छक्का लगाकर टी-20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने अपने टी-20 करियर का चौथा शतक भी लगाया और 111 रनों की शानदार इनिंग खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम को 196 रनों का टारगेट दिया।

आपको बतादे की रोहित शर्मा को विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 11 रनों की जरुरत थी जो 5वें ओवर में छक्का लगाकर पूरा कर लिया। आपको बतादे की 62 मैच में विराट कोहली ने 2102 रन बनाए थे और भारतीय खिलाड़ियों में टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज थे ,लेकिन अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम दर्ज हो चूका है। हालांकि टी-20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का खिताब न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के नाम है। जिन्होंने 2271 रन बनाए हैं। वही 2203 रनों के साथ रोहित शर्मा अब इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। तथा तीसरे नंबर पर 2102 रन बनाकर विराट कोहली है।

ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...