21 दिन नहीं बल्कि तीन महीने तक के लॉकडाउन के लिए तैयार रहे भारत, जारी हुई बड़ी रिपोर्ट

चीन से शुरू हुआ कोरोनावायरस अब पूरी दुनिया मैं फैल घुका है, पूरी दुनिया के लिए कोरोनावायरस आज एक बड़ा खतरा बन चुका है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार ने देश में इस समय 21 दिनों का लॉकडाउन किया हुआ है। इस समय प्रत्येक भारतीयों के जेहन में बस एक बात बार-बार परेशान कर रही है, क्या देश में लॉकडाउन की स्थित 21 दिनों से भी आगे जाएगी। मौजूदा लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लेकिन केंद्र सरकार जिस प्रकार से अपनी तैयारी कर रही है उससे संकेत मिल रहे है कि लॉकडाउन कम से कम तीन महीने तक बढ़ाया जा सकता है, क्योकि इस समय कोरोनावायरस को रोकने का यही एक मात्र उपाय है।

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि लॉकडाउन के चलते सरकार ने अगले तीन महीने के लिए राहत पैकेट तैयार किया गया है, उससे इस बात की संभावनाओं को बल मिलने लगा है कि, क्या ये लॉकडाउन का संकट 21 दिनों से बड़ा होने वाला है। गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सामने आईं और 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान कर दिया है।

निर्मला सीतारमण ने इस दौरान महिलाओं के खाते में राशि, मुफ्त गैस सिलेंडर, किसानों को आर्थिक मदद, कर्मचारियों के ईपीएफ में मदद जैसे बड़े एलान किए, लेकिन इनमें सिर्फ एक ही चीज कॉमन थी वो ये कि हर चीज की तैयारी 3 महीने के लिए की गई है। जिससे साफ जाहिर होता दिखाई दे रहा है कि लॉकडाउन की तारीख सरकार बढ़ा सकती है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …