अब आत्मनिर्भर बनेगा भारत, एक्शन में गृह मंत्री अमित शाह, अब सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज के कैंटीनों में बिकेंगे केवल स्वदेशी सामान

नई दिल्ली: कोरोना वैश्विक महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देशवासियो को संभोधित करते हुए आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज का ऐलान था जो 20 लाख करोड़ रुपये का था। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान को शुरू करने की अपील के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने एक अहम फैसला किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर बताया की अब सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज (CAPF) के कैंटीनों में सिर्फ स्वदेशी सामान ही बिकेंगे। नया नियम 1 जून से लागु हो जायेगा। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियो से अपने देश में बनी चीजों को इस्तेमाल करने की अपील की।

गृह मंत्री शाह ने ट्वीट किया, ”मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लाएं व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें। हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो 5 वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है।”

गृह मंत्रालय द्वारा बुधवार को फैसला लेने के बाद शाह ने ट्वीट किया, “इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। 01 जून 2020 से देशभर की सभी CAPF कैंटीनों पर यह लागू होगा। इससे लगभग 10 लाख CAPF कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे।”

Check Also

कंटेनमेंट जोन: 30 जून तक लॉकडाउन से राहत नहीं, सख्ती से लागु होगा….

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5.0 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है लेकिन …