सुपर ओवर में जीत भारत ने सीरीज पर किया कब्ज़ा, रोहित शर्मा ने ठोका तूफानी अर्धशतक

0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला बुधवार को हैमिल्टन मैदान पर खेला गया। लेकिन मैच की समाप्ति रोमांचक अंदाज में होगी इसकी कोई कल्पना नहीं की थी। भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर इतिहास रच दिया।

बतादे की भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में तीन मैच जीतकर टी-20 सीरीज अपना कब्ज़ा जमा लिया। लेकिन भारत के लिए यह राह आसान नहीं रही। इस मैच में मोहम्मद शमी और रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत करते हुए मैच को हथियाने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद शमी और रोहित शर्मा ने उनके अरमानो पर पानी फेर दिया।

न्यूजीलैंड को जब जीत के लिए 4 गेंदों में 2 रनो की जरुरत थी तो मोहम्मद शमी ने अपनी धारदार गेंदबाजी से मैच को टाई कराया। वही जब भारत को सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर 4 रनो की जरुरत थी तो रोहित शर्मा ने छक्का जड़कर भारत को मैच जिताया। रोहित शर्मा ने मात्र 23 गेंदों में 50 रन बना लिए थे।

पहले दो टी20 मैच में रोहित ने अपने फैंस को निराश किया था लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में 3 छक्कों और 2 चौकों से 27 रन बना डाले। भारत ने पहले 6 ओवर में 72-0 का स्कोर खड़ा करके अपने आप में एक रिकॉर्ड बना दिया।