demo-pic

भारत में घुसे Pakistan F-16 को भारतीय विमानों ने मार गिराया, अगले 72 घंटे बेहद संवेदनशील

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में बुधवार 27 फरवरी को पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय हवाई क्षेत्र घुस आया लेकिन भारतीय विमानों ने उसे दौड़ा लिया एक उच्च अधिकारी के अनुसार जिसने भागते समय बम गिराए। पाकिस्तानी लड़ाकू विमान द्वारा गिराए गए बम से किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, पाकिस्‍तानी वायुसेना के एक-16 लड़ाकू विमान को भारतीय विमानों ने लाम घाटी में मार गिराया है। पायलट सुरक्षित है लेकिन उसी स्थिति का अभी तक पता नहीं चल पाया है। वही पाकिस्तान ने कहा की अगले 72 घंटे काफी संवेदनशील रहेंगे।

पीटीआई से रक्षा सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा की, भारतीय वायुसेना के किसी भी लड़ाकू विमान के पाकिस्तानी क्षेत्र में क्षतिग्रस्त होने की कोई सुचना नहीं है। वही इससे पहले पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर दावा किया था की, भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान पाकिस्तान के क्षेत्र वाले कश्मीर में गिरा है। जबकि दूसरा जम्मू कश्मीर में गिरा है। और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) के एक अधिकारी ने PTI को बताया की, “आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए व्यावसायिक विमानों की आवाजाही को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।” जम्मू और लेह एयरपोर्ट को भी व्यापारिक विमानों के लिए रोक दिया गया है। एलओसी पर गोलाबारी होने के कारण सुरक्षाबलों एवं अन्य संस्थान को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया गया है।

तनाव को देखते हुए नॉर्थ ब्‍लॉक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक हाई लेवल बैठक की। राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, रॉ चीफ, गृह सचिव व अन्‍य महत्‍वपूर्ण अधिकारी शामिल हुए। वही बुधवार को पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा, ‘‘यह भीषण युद्ध होगा क्योंकि पाकिस्तान पूरी तरह से तैयार है। पाकिस्तान लगभग युद्ध की मन:स्थिति में है। रेलवे पहले से ही युद्ध स्थिति वाले कानूनों का पालन कर रहा है।’’

उन्होंने दुनिया टीवी से कहा, ‘‘यदि युद्ध हुआ तो यह द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद सबसे भयावह होगा…. यह अंतिम युद्ध होगा।’’ मंत्री ने कहा, ‘‘युद्ध होगा या शांति होगी, यह अगले 72 घंटों में तय होगा।’’ बतादे की यही रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कुछ दिन पहले कहा था अगर कि किसी ने अगर पाक की तरफ देखा तो उसकी आंखें निकाल ली जाएंगी। न ही पेड़ उगेंगे, न ही चिड़िया चहचहाएंगी और न ही कोई मंदिरो में घंटा बजाने के लिए बचेगा।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …