अपनी पोती का वर्षों से रेप कर रहा था भारतीय सैनिक, अब मिली भयंकर सज़ा

एक बेहद चौकाने वाली घटना बिहार से सामने आई है। जहां मानवता शर्मसार होती दिखाई दी है। यहां एक रिटायर्ड सैन्यकर्मी वर्षों तक अपनी नाबालिग पोती का दुष्कर्म करता आ रहा। इस मामले पीड़िता की मां भी अपने ससुर रिटायर्ड सैन्यकर्मी का साथ दे रही। जब मामले कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने 65 वर्षीय दादा और 34 वर्षीय आरोपी बहू को 20 साल की सजा सुनाई। साथ ही कोर्ट ने रिटायर्ड सैन्यकर्मी पर 20 हजार रुपये और बहू पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में सरकारी वकील सुरेश चंद्र प्रसाद के अनुसार, ‘दोनों पर जुर्माना लगाया गया है। अगर जुर्माना राशि नहीं चुकाते हैं तो उन्हें तीन महीने अतिरिक्त जेल में गुजारना होगा।’ पीड़िता के बयान अनुसार वर्ष 2011 में उसके पिता कहीं गुम हो गए थे जिसके बाद उसकी दादी ने भी आत्महत्या कर ली थी।

मां भी देती थी आरोपी दादा का साथ
सरकारी वकील सुरेश चंद्र प्रसाद ने बताया, ‘आरोपी दादा सेना से रिटायर है। अब वह एक बैंक में सुरक्षाकर्मी के रूप में कार्यरत है। इस समय वह पूरे परिवार में कमाने वाला इकलौता शख्स है। इसी का वह कई वर्षों से फायदा उठा रहा था। जब कभी भी नाबालिग अपनी मां से इसकी शिकायत करती तो वह अपने ससुर का साथ देती थी।’

इस पूरी घटना का जब पता लग जब पीड़िता ने अपने स्कूल प्रिंसिपल को अपने साथ हो रहे अपराध की पूरी जानकारी दी। इसके बाद स्कूल में ही पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज किया। जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई। पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि उसके दादा कई बार उसका रेप कर चुके हैं। बताया कि जब वह छोटी थी, तब उसे इस बारे में कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं हुई। बड़े होने पर उसे पता चला कि उसके दादा उसके साथ गलत कर रहे थे। पीड़िता अब अपने नाना-नानी के साथ रहती है। साथ ही उसने अपना स्कूल भी बदल दिया है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …