भारत के टॉप आर्डर ने किया निराश, फाइनल में भारत को 85 रनों से हराकर पांचवीं बार चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए महिला T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर बाजी मार ली है। पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने 85 रनों से फाइनल मैच हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। वही टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही कुछ खास करामात नहीं दिखा पायी और पूरी टीम 99 रन बनाकर आउट हो गई।

भारतीय टीम की सबसे सफल बल्लेबाज मानी जाने वाली सेफाली वर्मा तीसरी गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गई। तीसरे नंबर पर मैदान पर उतरी विकेटकीपर तानिया भाटिया भी रिटार्यड आउट होकर वापस लौट गयी। वही जेमिमाह रोड्रिग्स बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गई।

जिसके बाद भारत की टीम एक के बाद एक अपने विकेट गवाती गई और पूरी टीम 99 रन पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा ने 75 रनों की शानदार पारी खेली। तो ही ऑस्ट्रेलिया की ओपनर मुनि ने नाबाद 78 रन बनाए।

भारत की तरफ से किसी की शानदार बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा था। वही महिला दिवस के मौके पर भारत की बेटियां जीत का तोहफा देने के इरादे से मैदान में उतरी थी। लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई और ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मैच हार गई।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …