ईरान ने दी भारत को चेतवानी कहा, मुसलमानों का क़त्लेआम रोको, वरना भारत हो जाएगा अलग थलग

भारत की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा पर ईरान के ‘सुप्रीम लीडर’ यानी ‘सर्वोच्च नेता’ और शिया मुसलमानों के दुनिया के सबसे बड़े धर्मगुरु अयातुल्ला खामेनेई ने गहरी चिंता जताते हुए भारत की आलोचना की है। आपको बता दें की सरकार समेत पूरी ईरानी व्यवस्था उनके नियंत्रण में है और उनके इशारे पर ही सब काम करती है।

सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामेनेई ने हैशटैग #IndianMuslimsInDanger का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, ‘भारत में मुसलमानों के क़त्लेआम पर पूरी दुनिया के मुसलमानों का हृदय व्यथित है।’ अयातुल्ला खामेनेई ने इसी ट्वीट में भारत को पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ जाने की चेतावनी दी है। देखिये उनके दवारा हुए इस ट्वीट को…

पहले भी ईरान के विदेश मंत्री जवाद ज़रीफ़ ने राजधानी दिल्ली दंगों पर चिंता जताते हुए भारत से कहा था कि, वह मुसलमानों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। लेकिन इस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। विदेश मंत्रालय ने ईरानी राजदूत को तलब कर उन्हें कड़ा विरोध पत्र थमा दिया था। पर्यवेक्षकों का कहना है कि ईरान के सर्वोच्च नेता का यह बयान भारत के लिए गंभीर चिंता की बात है। वह ईरान के मुखिया तो हैं ही, पूरी दूनिया के सभी शिया मुसलमानों के धर्मगुरु हैं।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …