इराक की स्वाट टीम ने पकड़ा ISIS का सबसे वजनी आतंकी, ट्रक में भरकर ले जाना पड़ा जेल

मोसुल शहर में आईएसआईएस के ठिकाने पर छापा मारने पहुंची इराकी स्वाट टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छापे के दौरान आईएसआईएस के बड़े नेता शिफा अल निमा को गिरफ्तार कर लिया है। इस बड़े आतंकी का वजन भी कुछ ज्यादा था। जो पुलिस की कार में फिट नहीं हो पा रहा था इसलिए टीम को शिफा अल निमा आतंकवादी को ट्रक में डालकर जेल ले जाना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिफा अल निमा का वजन करीब 135 किलो हो गया था। जब स्वाट टीम उसे गिरफ्तार की तो वह अपने वजन की वजह से बिस्तर से उठने में भी असमर्थ था। बता दें कि शिफा अल निमा को आईएसआईएस के आतंकी ‘जब्बा द जेहादी’ कहकर बुलाते थे। शिफा अल निमा को दूसरे नाम मुफ्ती अबु अब्दुल बारी के नाम से भी जाना जाता था।

इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि यह आतंकी सुरक्षाबलों के खिलाफ हमेशा भड़काऊ भाषण देने के लिए मशहूर था और इसे आईएसआईएस गिरोह के बड़े नेताओं में शुमार माना जाता था।

बयान के अनुसार, शिफा अल निमा कई फतवे के लिए मशहूर था और उन मौलवियों को फांसी देने का आदेश दिया था जिन्होंने आईएसआईएस में शामिल होने से साफ मना कर दिया था यह उस समय आदेश दिया था जब आतंकवादी समूह ने मोसुल शहर पर अपना कब्जा कर लिया था।

ब्रिटिश कार्यकर्ता माजिद नवाज के अनुसार, शिफा अल नीमा लोगों के दिमाग में जहर घोलकर आतंकी तैयार करने का काम करता था। जहां शिफा अल नीमा का पकड़ा जाना इराकी सेना के लिए बड़ी कामयाबी देखी जा रही है तो वहीं आईएसआईएस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि आशंका जाहिर की जा रही थी कि बगदादी की मौत के बाद शिफा अल नीमा जैसे बड़े आतंकी आतंकी संगठनों को फिर से खड़ा कर सकते थे।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …