‘इरफान पठान ने सभी फॉर्मेट से किया संन्यास का ऐलान, लेकिन जाते-जाते कह दी बड़ी बात’

भारतीय टीम के गेंदबाज इरफान पठान क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बतादे की साल 2003 में इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री करने वाले इरफान पठान भारतीय टीम के लिए 120 वनडे, 29 टेस्ट और 24 T20 मैच खेले। वही इरफान ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी से 3.58 इकॉनमी रेट से टेस्ट मैच में 100 विकेट अपने नाम किए, जबकि वनडे में 173 और T-20 में 28 विकेट ली है।

अपने क्रिकेट करियर की पारी को यहीं खत्म करते हुए इरफान पठान ने कहा ‘मैं उन सभी साथियों, कोचों और स्पॉर्ट स्टाफ का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मुझे हमेशा सहारा दिया मैं उस खेल को आधिकारिक तौर पर अलविदा कह रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा प्यारा है।’

और आगे कहां की ‘जिंदगी का सबसे खास समय तब था जब भारतीय टीम की टोपी मिली थी। मैं क्या कोई भी क्रिकेटर उस समय को कभी नहीं भूल सकता। जब अपने देश का प्रतिनिधित्व करता है।’

ऑलराउंडर के तौर पर इरफान का जबरदस्त परफॉर्मेंस रहा। टेस्ट क्रिकेट में 1105 रन रन बनाए। जिसमें एक शतक के साथ 6 अर्द्धशतक शामिल है। वही वनडे क्रिकेट में इरफान ने 1544 रन बनाए थे जिसमें 5 शतक भी शामिल था। वहीं T20 में 172 रन बनाए थे। इरफान पठान की तुलना कपिल देव से भी होने लगी थी।

भारतीय क्रिकेट में इरफान को पाकिस्तान की सरजमीं पर खेले गए टेस्ट मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लेने के लिए हमेशा याद किया जाएगा। इरफान पठान ने अपनी धारदार गेंदबाजी से यूनुस खान, मोहम्मद युसूफ और सलमान बट को आउट किया था जो 2006 में कराची में खेला गया था। बता दे कि इरफान पठान ने अपना आखिरी मैच फरवरी 2019 में जम्मू कश्मीर की तरफ से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेला था।

Check Also

सोशल मीडिया पर सुरेश रैना की बेटी की पहली फोटो, रैना ने शेयर कर लिखा ये मैसेज

चेन्नई सुपर किंग्स के ‘चिन्ना थाला’ नाम से फेमस सुरेश रैना ने सोशल मीडिया पर …