J&K निकाय चुनाव: पहले चरण की वोटिंग शुरू, मीरवाइज उमर फारूक किये गए नजरबंद

0
56

नई दिल्‍ली: जम्मू और कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव चार चरणों में होने है पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है आपको बतादे की इस चुनाव का पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती पहले ही बहिष्‍कार कर चुकी है साथ ही नेशनल कांफ्रेंस और अलगाववादियों के नेता भी इस शहरी निकाय चुनाव का बहिष्‍कार किया है। चुनाव को शांति से कराने के लिए हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को रविवार को नजरबंद कर दिया गया है। वही चुनाव को लेकर आतंकी पहले ही हमले की धमकी दे चुके है। सुरक्षा के मद्देनज़र चुनाव बूथों पर पुलिस के साथ बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।


उधर इन चुनाव का बहिष्‍कार कर चुके मीरवाइज उमर फारूक को रविवार को नजरबंद कर दिया गया। उमर फारूक ने ट्वीट कर लिखा की “मै अपने घर में नज़रबंद हूँ चुनाव की अजीब लोकतांत्रिक प्रक्रिया चल रही है। बड़ी संख्या में फाॅर्स तैनात किए गए हैं। पीएसए लगाने, लोगों को कैद और नजरबंद करने, छापेमारी करने, प्रतिबंध लगाने और इंटरनेट पर रोक लगाने की प्रक्रिया तेज हुई है। उन्होंने आगे लिखा की साथ ही लोकतंत्र का मजाक उड़ाया जा रहा है।”

दूसरी तरफ आयी चुनाव को लेकर आतंकी हमले की धमकी की वजह से शोपियां के छह गांवों में सुरक्षाबलों ने घर-घर जाकर सर्च ऑपरेशन चलाया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने चुनाव को देखते हुये शहर और घाटी के दूसरे इलाकों में गाड़ियों की तलाशी और इलाके में गश्त को बढ़ा दिया है।

आपको बतादे की जम्मू-कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव चार चरणों में होने है। पहले चरण की वोटिंग 8 अक्टूबर को शुरू हो चुकी है। दूसरे चरण की वोटिंग 10 अक्टूबर, तीसरे चरण की 13 और आखिरी चरण की वोटिंग 16 अक्टूबर को होगी।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here