(PC-ANI)

‘जम्मू कश्मीर: 7 महीने से अपने ही घर में कैद थे फारुख अब्दुल्ला, अब जाकर हटी नजरबंदी- देखे Video’

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला को जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को छोड़ दिया। बता दे की फारुख अब्दुल्ला को अपने ही घर में ही 7 महीने से नजरबंद किया गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला पर यह कार्रवाई पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत की गई थी। बीते साल अगस्त महीने में केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद ऐहतियात के तौर पर श्रीनगर में गुपकर रोड स्थित आवास पर फारुख अब्दुल्ला समेत उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती और कई अन्य नेता शामिल थे।

वही फारुख अब्दुल्ला ने नजरबंदी हटने के बाद मीडिया को बताया की, “मैं राज्य के लोगों और बाकी देश के सभी नेताओं और लोगों के प्रति आभारी हूं, जिन्होंने हमारी आजादी के लिए बात की थी। यह आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता रिहा होंगे। मुझे उम्मीद है कि गोआई कार्रवाई करेगा। सभी को रिहा करने के लिए ”।

सरकार ने अपने एक बयान में कहा है कि “जम्मू कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट, 1978 के सेक्शन 19(1) के तहत मिली ताकतों का इस्तेमाल करते हुए सरकार ने DMS/PSA/120/2019 की नजरबंदी हटा ली गई है। श्रीनगर, जिलाधिकारी ने यह आदेश जारी किया है।”

बता दे की विपक्षी नेताओं द्वारा केंद्र सरकार से जम्मू कश्मीर के तीनों पूर्व मुख्यमंत्री को जल्द रिहा करने की मांग की गई थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के तीनों पूर्व मुख्यमंत्री को आज़ाद किया है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …