जम्मू-कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी, 9 महीने की बच्ची समेत 3 की मौत, कई लोग जख्मी

0
397
Loading...

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए लाइन ऑफ कण्ट्रोल (एलओसी) पर फिर फायरिंग की है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सलोत्री इलाके में पाक द्वारा की गई फायरिंग में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत होने की खबर है। इसमें 9 महीने की एक बच्ची भी शामिल है जबकि एक इस फायरिंग में जख्मी भी हुआ है। मरने वालो में एक बच्चा और एक महिला भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सलोत्री इलाके में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में कई घरों में गोले गिरे। वही पकिस्तान की तरफ से पुंछ, मनकोट, बालाकोट, मेंढर, नौशेरा, कृष्णाघाटी क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है।

गौरतलब है की पाकिस्तान की तरफ से एक हफ्ते के भीतर 60 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। वही रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया की, पाकिस्तान ने पुंछ, मनकोट, बालाकोट, मेंढर, नौशेरा, कृष्णाघाटी क्षेत्रों में लाइन ऑफ कण्ट्रोल के किनारे आम नागरिकों को निशाना बना फायरिंग कर रहे है।

इसी दौरान सलोत्री इलाके में कई लोगों के जख्मी होने की जानकारी मिली है। वही इस सीजफायर का उल्लंघन का भारतीय सेना तुरंत जवाब दे रही है। इस फायरिंग में सलोत्री इलाके में एक ही परिवार के तीन लोगो के मरने की खबर है। मरने वालो की पहचान रूबाना कौसर (24), बेटा फजान (5) और शबनम (9) के रूप में हुई है। जिसमे कई लोग घायल हो गए।

खबरों के अनुसार, मेंढर, बालाकोट, कृष्णाघाटी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे और नौशेरा में तक़रीबन 4 बजकर15 मिनट से फायरिंग शुरू हुई थी। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में उत्तरी कश्मीर के उरी शहर में एक नागरिक जख्मी हो गया जबकि तीन घरो को नुकसान पहुँचा था। इंडियन एक्सप्रेस से जानकारी देते हुए उरी के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट रियाज मलिक ने कहा की, सुरक्षित स्थानों पर 30 से ज्यादा लोगो को पहुंचाया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के चार जवान शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में एक नागरिक भी मारा गया था।

Loading...