जहानाबाद: एंबुलेंस नहीं मिलने से बच्चे की मौत, शव हाथो में लेकर सड़क पर रोती रही मां, DM ने अस्पताल मैनेजर को किया सस्पेंड

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉक डाउन लागू किया गया है इसी बीच बिहार के जहानाबाद में एंबुलेंस नहीं मिलने की वजह से 3 साल के बच्चे की मौत की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार जिला के सदर अस्पताल में बच्चे का इलाज चल रहा था। लेकिन शुक्रवार को डाक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया।

बच्चे को इलाज के लिए पटना ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद बच्चे के माता पिता दर-दर भटकते रहे लेकिन लॉक डाउन की वजह से प्राइवेट एंबुलेंस का भी इंतजाम नहीं हो सका। मां की गोद में बच्चे ने दम तोड़ दिया।

वही बच्चे की मौत हो जाने के बाद भी बच्चे के शव को गांव ले जाने के लिए परिवार को अस्पताल द्वारा एंबुलेंस मुहैया नहीं कराई गई। मामला संज्ञान में आने के बाद जिले के डीएम ने हेल्थ मैनेजर को सस्पेंड कर दिया है इसके अलावा दो डॉक्टर और 4 नर्सों पर पर कार्रवाई करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को लेटर लिखा है।

3 साल के बच्चे के पिता गिरिजेश कुमार का आरोप है कि अस्पताल में बच्चे को पटना रेफर करने के बाद हमें एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई ना ही कोई दूसरा इंतजाम किया गया। बच्चों को कई दिनों से सर्दी खांसी और बुखार था, जिसे स्थानीय डॉक्टर को दिखाया था जिसने जहानाबाद सदर अस्पताल रेफर किया था। कुर्था में भी एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने की वजह से किसी तरह टेंपो से बच्चे को माता पिता लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यह बच्चे की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे पटना हॉस्पिटल जाने के लिए कह दिया।

बच्चे के पिता गिरिजेश का आरोप है कि अगर उसे जहानाबाद से पटना जाने के लिए एंबुलेंस मिली होती तो आज उसका बच्चा जिंदा होता। बच्चे के शव को घर ले जाने के लिए भी एंबुलेंस ना मिलने की वजह से बच्चे के माता पिता अपने बच्चे को लेकर पैदल ही गांव की तरफ चल दिए। स्थानीय लोगों ने किसी तरह उनके गांव अरवल जिले के शाहपुर जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की।

शुक्रवार को घटना सामने आने के बाद डीएम ने हेल्थ मैनेजर को सस्पेंड कर दिया। वहीं इस मामले में सिविल सर्जन से जवाब भी मांगा है इसके अलावा 2 डॉक्टर और 4 नर्स के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य विभाग को लेटर लिखा है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …