झारखंड, एक महीने से लगातार सरकारी स्कूलों की छात्राएं हो रही गर्भवती

झारखंड से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है, जिनसे हड़कंप मचा दिया है। यहां कस्तूरबा आवासीय स्कूलों छात्राएं गर्भवती हुई हैं। जिसको लेकर आजतक की टीम ने रांची में श‍िक्षा व‍िभाग के आला अध‍िकार‍ी से बातचीत की, तो उन्होंने अजीब तर्क ददिया, और बताया क‍ि आवासीय स्कूल सेफ हैं, लड़क‍ियां जब छुट्ट‍ियों ब‍िताकर घर से स्कूल वापस आती हैं तो वही से गर्भवती होकर आती हैं।

यहां करीब एक महीने से लड़कियों के गर्भवती होने के मामले सामने आ रहे हैं। अभी मझिआंव कस्तूरबा स्कूल की छात्रा के गर्भवती होने का मामला शांत नहीं हुआ था कि कांडी कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में एक और युवती के गर्भवती होने के मामले ने हड़कंप मचा दिया है। इस मामले पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव एपी स‍िंह ने अजीब तरह से सफाई दी।

प्रधान सचिव एपी स‍िंह के अनुसार, आवासीय विद्यालय का कैंपस सेफ है लेकिन युवतियां छुट्टी पर घर भी जाती हैं। तो उस समय उनकी प्राइवेसी में प्रशासन कैसे हस्तक्षेप कर सकता है। इस मामले पर एक ज‍िम्मेदार अध‍िकारी के बयान अनुसार, आवासीय स्कूलों में लड़क‍ियां इसल‍िए गर्भवती हो रही हैं क्योंक‍ि वह छुट्ट‍ियों में अपने घर जाती हैं, और वहीं से गर्भवती होकर स्कूल में आती हैं।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …