झूंझुंनू: ‘कुंभकरण लिफ्ट योजना’ पर ट्रोल हुए राहुल गांधी, नेताओ ने जमकर उड़ाया मजाक- देखे वीडियो

0
92

राजस्थान: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिर अपने एक बयान की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल किये जा रहे है। असल में राजस्थान के झूंझुंनू जिले में एक रैली को सम्बोधित करते हुये राहुल गांधी ने ‘कुंभाराम लिफ्ट परियोजना’ की जगह ‘कुंभकरण लिफ्ट परियोजना’ कह दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का मज़ाक उड़ाया जा रहा है।

राहुल गांधी ने झूंझुंनू रैली में अशोक गहलोत द्वारा चलाई गयी ‘कुंभाराम लिफ्ट परियोजना’ के बारे में लोगो को बताना चाह रहे थे लेकिन उनके मुँह से ‘कुंभकरण लिफ्ट परियोजना’ निकल गया। राहुल के इतना कहते ही मंच पर बैठे कांग्रेस नेताओं ने उन्हें कहा, तो राहुल ने तुरंत कुंभाराम लिफ्ट योजना कहा। उन्होंने बताया की केंद्र सरकार ने पहले फेज में इस योजना के लिए 955 करोड़ रुपये दिए। फिर 3,200 करोड़ रुपये झूंझुंनू और आसपास के जिलों के लिए दिया था। उन्होंने कहा की भाजपा ने पांच साल में कुछ नहीं किया।

आपको बतादे की, अशोक गहलोत द्वारा शुरू की गयी ‘कुंभाराम लिफ्ट परियोजना’ चौधरी कुंभाराम के नाम पर शुरू की गई है जो स्वतंत्रता सेनानी, सांसद, जाट नेता और लोकप्रिय किसान नेता थे। वही राहुल गांधी को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें घेरते हुए कहा की, कुंभकर्ण लिफ्ट योजना? कुंभकर्ण तो फिर भी 6 महीने सोता था, कांग्रेस 60 साल तक सोई रही और देश को विकास से इतने वर्षों तक वंचित रखा

गौरतलब है की राहुल गांधी ऐसा पहली बार बयान नहीं दे रहे है। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान उन्होंने BHEL को मोबाइल निर्माता कंपनी बताई थी। उन्होंने कहा था की भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) मोबाइल निर्माता कंपनी है। जिसके बाद राहुल गाँधी का खूब मज़ाक उड़ाया गया था।

loading...