Jio का धमाका, फ्री में करिये कॉल, लेकिन केवल 150 मोबाइल में करेगा सपोर्ट

नई दिल्ली: 8 जनवरी 2020 बुधवार को जियो ने अपने ग्राहकों को एक जोरदार तोहफा दिया। जियो ने VoWiFi सेवा को लांच करने की घोषणा कर दी है। जिओ की सर्विस भारत में कहीं पर भी काम करेगी और 150 से अधिक स्मार्टफोन जियो कि इस वाईफाई को सपोर्ट कर पाएंगे।

सर्विस की खास बात यह है कि ये किसी भी वाईफाई को सपोर्ट करेगी। जरुरी नहीं की जियो के वाई-फाई नेटवर्क पर ही इससे कलिंग होगी। दरअसल जिओ IUC मिनट से अपने ग्राहकों को निजात दिलाने के लिए देशभर में वाईफाई पर चलने वाली वाइस और वीडियो सर्विस को लांच किया है। यह सर्विस 16 जनवरी को देशभर में लांच हो चुकी है।

इस सर्विस के लांच होने के बाद यूजर को काफी हद तक राहत मिलेगी क्योंकि अभी फिलहाल दूसरे नेटवर्क पर जिओ से कॉल करने पर IUC मिनट की जरूरत होती है। जिओ वाईफाई कॉलिंग के लिए यूजर किसी भी वाईफाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकता है। वाई-फाई के जरिए आप वीडियो कॉल भी कर पाएंगे।

बता दें कि यह सर्विस अभी फिलहाल 150 मोबाइल फोन ही सपोर्ट कर पाएंगे अगर आपको जियो कि वाईफाई कॉलिंग की सुविधा लेनी है तो अपने फोन में सेटिंग में जाकर चेक कर सकते हैं कि आपके मोबाइल नेटवर्क सेटिंग में वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन है या नहीं अगर है तो उसे इनेबल करके आप इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …