Jio यूजर को झटका, 6 दिसंबर से 40 फीसदी महँगी होगी मोबाइल टैरिफ

नई दिल्ली: सरकार के कर्ज के बोझ तले दबी टेलीकॉम कंपनियां वोडाफोन-आईडिया ने बिल्कुल साफ कर दिया था कि वह अपनी सेवाएं ग्राहक को मौजूदा रेट पर दिसंबर से आगे नहीं दे पाएंगी। कंपनी ने 18 नवंबर को एक प्रेस नोट रिलीज कर कहा था की, “उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय डिजिटल अनुभव सुनिश्चित कराने के लिए हम एक दिसंबर 2019 से टैरिफ के दाम में इजाफा करेंगे।”

वही जिओ भी वोडाफोन-आईडिया के नक्से कदम पर चलते हुए अपने सभी टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर चूका है। मीडिया में छपी खबरों के अनुसार, जिओ 6 दिसंबर से मोबाइल टैरिफ में 40 प्रतिशत तक इजाफा करेगा। इस तरीके से टेलीकॉम कंपनियो का फैसला ग्राहकों की जेब पर असर डाल सकता है।

Jio ने आगे कहा है कि वह भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) द्वारा मोबाइल सर्विसेज की दरों में संशोधन की सलाह दी है, वह उसका पालन करना चाहता है। जब सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने टैरिफ्स की कीमतों में इजाफा कर देंगी तब ट्राई फैसला करेगा कि शुल्क वृद्धि नियामकीय दायरे में है या नहीं।

गौरतलब है कि समायोजित सकल राजस्व (AGR) को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार के कर्ज के लिए जरूरी प्रावधान करने के चलते वोडाफोन-आईडिया कंपनी को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 50,922 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। यह किसी भारतीय कंपनी का एक तिमाही में अब तक का सबसे बड़ा घाट माना जा रहा है। वही भारती एयरटेल को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 23,045 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …