जेपी नड्डा यूँ ही नहीं बने BJP अध्यक्ष, ये है उनका अहम योगदान, पढ़ लीजिये

नई दिल्ली: जेपी नड्डा आज निर्विरोध बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। आपको बतादें कि जेपी नड्डा अगले 3 साल के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहेंगे। बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा के नाम का प्रस्ताव गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा था।

गौरतलब है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा के नाम के खिलाफ किसी ने भी नामांकन तक नहीं किया। अब देश के गृह मंत्री अमित शाह का 5 साल से ज्यादा का बीजेपी मौजूदा अध्यक्ष का कार्यकाल यहीं समाप्त हो जाएगा।

बतादे कि गृह मंत्री अमित शाह के पार्टी के अध्यक्ष रहते हुए बीजेपी ने कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। लिहाजा यह कहा जा सकता है कि अमित शाह कार्यकाल में बीजेपी का समय उत्तम रहा।

जेपी नड्डा के राजनीतिक सफर की बात करें तो जेपी नड्डा 1993 में बिलासपुर से पहली बार विधायक चुने गए थे। बिलासपुर सदर से 1998 से 2003 और 2007 से 2012 तक विधायक चुने गए। इन समय के बीच जेपी नड्डा हिमाचल के स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं।

जेपी नड्डा धूमल सरकार में वन और पर्यावरण, विज्ञान और तकनीकी मंत्री भी रह चुके हैं। साल 2012 में हिमाचल से राज्यसभा के लिए भी चुने गए थे। मोदी सरकार आने के बाद साल 2014 में जेपी नड्डा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनाए गए।

Check Also

अनलॉक 2: क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद, यहाँ जाने खुलकर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने अनलॉक-2 के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। जिसमे …