कह दी ऐसी बात की, मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब हुआ जोजिबिनी टूंजी के नाम

अमेरिका के अटलांटा में हुए ब्यूटी कंटेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब इस बार साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी के नाम रहा। ब्यूटी कांटेस्ट में 90 देशों की खूबसूरत लड़कियों ने हिस्सा लिया था।

कई राउंड चली प्रतियोगिता में साउथ अफ्रीका की रहने वाली जो जोजिबिनी टूंजी ने सब को पछाड़कर यह खिताब अपने नाम कर लिया। ब्यूटी कंटेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 के लिए जैसे ही जोजिबिनी के नाम का ऐलान हुआ वह खुशी के आंसू रोक नहीं पायी और रोने लगी। वहां मौजूद सभी लोगों ने जोजिबिनी टूंजी का तालियों से अभिनंदन किया।

जजों द्वारा सुंदरता का क्या अर्थ होता है पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए जोजिबिनी ने कहा कि ‘मैं जिस तव्चा और रंग के साथ साउथ अफ्रीका में पैदा हुई वहां पारंपरिक अर्थों में मुझे खूबसूरत नहीं माना जाता। मैं चाहती हूँ कि यह खिताब जीतकर में जब वापस अपने देश जाऊं तो मेरे देश के बच्चे मुझे देखें और गर्व से प्रसन्न हो जाए। वह मेरे अंदर अपना एक अक्स देखें।’

इस प्रतियोगिता में भारत से भी वर्तिका सिंह ने हिस्सा लिया था लेकिन वह टॉप 10 में जगह बनाने में नाकामयाब रही। ब्यूटी कंटेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 में जोजिबिनी टूंजी को जब विनर घोषित होने के बाद क्रॉउन पहनाया जाना था तब उन्होंने गोल्डन कलर का खूबसूरत गाउन पहन रखा था। इस प्रतियोगिता में पहले राउंड में जोजिबिनी ने रैंप पर पारंपरिक दक्षिण अफ्रीका कपड़े पहन रखा था।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …