कानपुर: शेल्‍टर होम में 57 लड़कियो को हुआ कोरोना, कुल 7 मिली गर्भवती, एक को HIV

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ौतरी के साथ ही उत्तजर प्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या में लगातार इज़ाफा हुआ है। वही कानपुर के राजकीय बाल संरक्षण गृह में 57 लड़किया कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है वही 7 प्रेग्‍नेंट तो एक लड़की को एचआईवी है दूसरी हेपेटाइटिस सी से ग्रस्‍त है। मामला सामने आने के बाद स्‍थानीय प्रशासन में अफरा-तफरी मच गयी।

वही इस मामले पर विस्तृत जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ ब्रह्म देव राम तिवारी ने बताया कि राजकीय बाल संरक्षण गृह में कुल 57 कोरोना पॉजिटिव लड़किया पायी गयी है। वही कुल लड़कियों में से 7 लड़किया गर्भवती पाई गईं जिसमें 5 कोरोना पॉजिटिव हैं।

बाकि 2 निगेटिव है। गर्भवती लड़कियों में कोरोना पॉजिटिव पायी जाने वाली कन्नौज, फिरोजाबाद, आगरा, एटा और कानपुर के बाल कल्याण समिति ने भेजा था। वही जब राजकीय बाल संरक्षण गृह की लड़कियों को कोरोना के इलाज के लिए रामा मेडिकल कॉलेज भेजा गया तो वहां जांच में सामने आया की 17 साल की 2 लड़किया गर्भवती हैं। गर्भवती के साथ-साथ 2 लड़किया एचआईवी और हेपेटाइटिस सी ग्रसित पायी गयी।

वही इस पुरे मामले पर कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पी. ने बताया की जो भी लड़किया राजकीय बाल संरक्षण गृह में गर्भवती पायी गयी है। वह यहाँ आने से पहले ही गर्भवती थी। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज है। जिसके से एक लड़की कन्नौज तथा दूसरी लड़की आगरा से आई थी। इस मामले को गलत मोड़ा जा रहा है।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …