‘केदारनाथ’ ने पहले दिन कमाए सिर्फ इतने करोड़, ‘2.0’ के आगे टिकना हुआ मुश्किल

0
49

फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू कर रही सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। साथ ही श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने फिल्म धड़क से डेब्यू किया है। फिल्म ‘केदारनाथ’ में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

बतादे कि फिल्म ‘केदारनाथ’ साल 2013 में आई आपदा पर फिल्माई गई है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज से पहले ही काफी समय तक विवादों में रह चुकी है। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग उत्तराखंड में हुई है लेकिन ये फिल्म उत्तराखंड के सिनेमाघरों में विवादों के चलते रिलीज नहीं हुई है। इस फिल्म को लेकर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के बीच भी अनबन की खबरें सुनने को मिली थी। फ़िलहाल फिल्म रिलीज हो चुकी है। अब देखना ये है की फिल्म कितना कलेक्शन कर पाती है।

इसके अलावा फिल्म क्रिटिक्स ने केदारनाथ को मिला जुला बताया है। और फिल्म की कहानी को कमजोर बताया है। हालाँकि इस फिल्म में दर्शको को सारा अली खान की एक्टिंग पसंद आई है। वही इस फिल्म को लेकर ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर का कहना है की केदारनाथ बॉक्स ऑफिस पर औसत ओपनिंग कर पायेगी। उनके अनुसार पहले दिन फिल्म 5-6 करोड़ का बिजनेस कर पायेगी।

हाईकोर्ट में दाखिल याचिका की वजह से फिल्म उत्तराखंड में रिलीज नहीं हो सकी। दायर याचिका में कहा गया है की फिल्म में केदारनाथ मंदिर परिसर के अंदर किसिंग सीन और लव जेहाद जैसे सीन फिल्माए गए हैं। जिस पर अदालत ने कहा की, आपत्तिजनक सीन का मामला सेंसर बोर्ड के अधिकार में आता है। हालांकि शांति व्यवस्था बनाये रखना सरकार या जिले में डीएम की जिम्मेदारी है। जिसके बाद फिल्म को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया।

loading...