केरल बाढ़: संयुक्त अरब अमीरात ने नहीं किया 700 करोड़ रुपये देने का ऐलान

0
74

भारत के बाढ़ से प्रभावित राज्य केरल के लिए UAE की 700 करोड़ रुपये की कथित तौर पर मदद की पेशकश की खबर झूठी निकली। UAE के राजदूत अहमद अल-बन्ना ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा है कि हमारे देश ने अभी तक मदद के तौर पर किसी रकम का आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं किया है। उधर UAE की 700 करोड़ रुपये की कथित तौर पर मदद की पेशकश को लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच तनाव जारी है।

उनसे पूछे जाने पर की क्या UAE ने केरल को मदद के रूप में 700 करोड़ रुपये देने का ऐलान नहीं किया है, अल-बन्ना ने कहा, ‘हां, यह सच है। लेकिन यह अभी फाइनल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि केरल में बाढ़ के बाद चल रहे राहत कार्यों का आकलन किया जा रहा है, ऐसे में बताये गए अमाउंट को फाइनल नहीं कहा जा सकता। अलबन्ना ने कहा कि अभी यह प्रक्रिया चल रही है। इसकी अभी घोषणा नहीं की गई है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा था कि अबूधाबी के प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और केरल राज्य के लिए 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद देने की पेशकश की थी। आपको बताते चले कि 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद अभी फाइनल नहीं है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here