चीन पर भड़के केविन पीटरसन कहा, मैंने देखा है, ये उबलते पानी में जिंदा कुत्तों को पकाते हैं

कोरोना वायरस दुनियाभर में महामारी घोषित कर दिया गया है, इस समय पूरी दुनिया में इस बीमारी ने कोहराम मचा रखा है। इसको लेकर आधी दुनिया लॉकडाउन पड़ी है। भारत की बात करें तो, इस समय पूरा भारत 21 दिनों के लिए बंद है। इस बीमारी से लड़ने के लिए कुछ नामी खिलाड़ी भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं तो कुछ अभी भी चीन पर अपनी भड़ास निकालने में लगे हुए हैं। हाल ही में पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने कहा था कि, आप चमकादड़, कुत्ता और बिल्ली कैसे खा सकते हैं। और अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

पीटरसन ने एक के बाद एक चार ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है। पीटरसन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, कोरोना कहां से शुरू हुआ? माना जाता है कि कोरोनो वायरस का स्रोत वुहान का ‘गंदा बाजार’ है, जो मृत और जीवित दोनों जानवरों को बेच देता है।

पीटरसन ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- मुझे चीन के एक बाजार का वीडियो भेजा गया जहां वे एक ऐसे कुत्ते को पका रहे हैं, जो उबलते पानी में जीवित है। और दुनिया लॉकडाउन है। साथ ही उन्होंने सभी से घरों में सुरक्षति रहने की अपील भी की।

इससे पहले अपने यू-ट्यूब चैनल पर अख्तर कहा था कि ,’आपको चमगादड़ को खाने या उसका खून और पेशाब पीने की क्या जरूरत है। इसकी वजह से पूरी दुनिया में यह वायरस फैल गया। मैं चीनी लोगों की बात कर रहा हूं। उन्होंने पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल दिया है। मुझे समझ नहीं आता कि आप चमगादड़, कुत्ते और बिल्ली को कैसे खा सकते हैं। मुझे सच में बहुत गुस्सा आ रहा है।’

अख्तर ने आगे कहा था,’अब सारी दुनिया में खतरा फैल चुका है। पर्यटन उद्योग को बुरी तरह झटका लगा है। इकॉनमी पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है और सारी दुनिया कैद होती जा रही है। मैं चीन के लोगों के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मैं इस तरह के व्यवहार के खिलाफ हूं। मैं समझ सकता हूं कि यह उनका कल्चर हो सकता है लेकिन इससे आपको कोई फायदा नहीं हो रहा है। यह मानवता को मारने जैसा है। मैं यह नहीं कह रहा कि आप इन चीनी लोगों का बॉयकॉट कर दें लेकिन कुछ कानून होने चाहिए। आप यूं ही कुछ भी और सब कुछ नहीं खा सकते।’

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …