‘खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने देश के लिए खोला खज़ाना, कोरोना से लड़ने के लिए ‘पीएम केयर्स फंड’ में दिए 25 करोड़’

नई दिल्ली: पूरी दुनिया कोरोना वायरस की तबाही से डरी हुई जिसने भारत का भी नाम शामिल है। इस कोरोना महामारी की वजह से देश में स्वास्थ्य एवं आर्थिक चुनौतियां पैदा हो गयी है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम केयर्स फंड’ के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है की इस मुसीबत को कम करने के लिए सार्वजनिक भागीदारी सबसे कारगर तरीका है। जिसके बाद अक्षय कुमार ने ‘पीएम केयर्स फंड’ में 25 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

अक्षय कुमार ने PM मोदी के ट्वीट को रीट्विट करते हुए जानकारी दी कि अपनी गाढ़ी कमाई में से इस मुश्किल घड़ी में 25 करोड़ रुपये दान कर रहे हैं। अपने ट्वीट में अक्षय कुमार ने लिखा, यह वह समय है जब यह सब को हमारे जीवन के लिए कुछ करने की जरूरत है। मैं अपनी गाढ़ी कमाई से 25 करोड़ रुपये का योगदान करता हूं। नरेंद्र मोदीजी, प्रधानमंत्री कोष में ये डोनेट करता हूं, जान है तो जहान है।

बतादे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘आइए हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ और अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर ना छोड़ें।’ देश के लोगो से योगदान देने की अपील करते हुए कहा है कि यह कोष स्वस्थ्य भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

आप भी इन माध्यमों से कर सकते हैं भुगतान:-

खाते का नाम: पीएम केयर्स

खाता संख्या: 2121PM20202

आईएफएससी कोड: SBIN0000691

स्विफ्ट कोड: SBININBB104

बैंक और शाखा का नाम: भारतीय स्टेट बैंक, नई दिल्ली मुख्य शाखा

यूपीआई आईडी: pmcares@sbi

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …