जिंदा है तानाशाह किम जोंग उन, 20 दिन बाद पहली बार कैमरे के सामने आया नजर

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग जिंदा है और सही सलामत है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, किम जोंग उन 20 दिनों में पहली बार सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज की है। दक्षिण कोरियाई न्यूज़ एजेंसी योनहैप ने इस बारे में जानकारी दी है।

इससे पहले दक्षिण कोरिया के एक अधिकारी ने बताया था कि उत्तर कोरिया में कोई असामान्य गतिविधि नहीं है तथा किम जोंग के स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें केवल अफवाह है। सियोल फोरम को देश के एकीकरण मंत्री किम यिओन चुल ने बताया था कि दक्षिण कोरिया के पास वह पर्याप्त गुप्त सूचनाएं मौजूद है जिसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि उत्तर कोरिया में कोई असामान्य गतिविधियां नहीं चल रही हैं इसके अलावा किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर लगाए जा रहे कयास भी बिल्कुल गलत है।

हालांकि मंत्री चुल ने इस बात से इनकार किया था की वह किन गुप्त सूचनाओं के आधार पर इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इससे पहले बहुत ही जटिल आकलन प्रक्रिया को अपनाई गई थी।

दरअसल तानाशाह किम जोंग अपने दादा की 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की वजह से यह अफवाह फैल गयी थी कि किम जोंग की तबीयत काफी खराब है। इसके अलावा दक्षिण कोरिया सरकार की चुप्पी से इन खबरों को बल मिल रहा था।

Check Also

डोनाल्ड ट्रंप ने बाइडन प्रशासन को दी बधाई, नई राजनीतिक पार्टी बनाने की अटकलें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विदाई भाषण में देश को सुरक्षित रखने और …