आग से किम जोंग की फोटो छोड़, अपने बच्चे को बचाने वाली महिला को होगी जेल

आज भी कुछ देश ऐसे हैं जहां तानाशाही चलती है। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग की तानाशाही को कौन नहीं जनता वह पूरी दुनिया में चर्चित है। हाल ही में उन्हें लेकर एक और मामला सामने आया है जिसमे उनकी तानाशाही देखने को मिली है। उनके दवारा एक महिला को इसलिए सजा दी जा रही है क्योंकि उस महिला के घर आग लग गई थी जिसमे उसने किम जोंग की तस्वीर को ना बचाकर बच्चे को आग से बचा लिया।

आपको जानकर काफी हैरानी होगी लेकिन ये बिलकुल सच है कि उत्तर कोरिया में सभी नागरिकों को अपने घर में किम जोंग की तस्वीर लगानी पड़ती है। यह आरोपी महिला उत्तरी हैमयोंग प्रांत के ऑनसॉन्ग में अपने परिवार के साथ रहती है, जिसके साथ में एक और परिवार रहता है। वहीं अचानक आग लग जाने से दोनों परिवार के सदस्य घर के बाहर आ गए। लेकिन वह सभी परिवार वाले किम जोंग की तस्वीरों को जलने से नहीं बचा पाए। जिसके बाद एक महिला आरोपी बनाया गया।

महिला पर आरोप लगा है कि घर की आग से किम इल-सुंग और किम जोंग की तस्वीर के बजाय उसने अपने बच्चों को बचाया। जिसकी वजह से ान उस महिला को सजा दी जाएगी। महिला पर ‘पॉलिटिकल क्राइम’ का आरोप है, मिनिस्ट्री ऑफ स्टेट सिक्युरिटी इस मामले की जांच में लगी है।

Check Also

पाकिस्तान प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 2 लोगो के जिन्दा होने की खबर

शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल की फ्लाइट A320 लैंडिंग से ठीक पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। …