#किसान_क्रांति_पदयात्रा- किसान पहुँचे दिल्ली बॉर्डर, पुलिस आंसू गैस का ले रही सहारा- देखे वीडियो

0
240

दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले निकली किसान क्रांति पदयात्रा कर्ज माफी की मांग को लेकर किसानों ने मोदी सरकार के खिलाफ मौर्चा खोल दिया है। किसानों की मोदी सरकार से कर्जमाफी, बिजली के दाम घटाने जैसी कई मांगों को लेकर मौर्चा खोल दिया है।


किसान क्रांति पदयात्रा में शामिल हजारों की संख्या में दिल्ली मार्च करने जा रहे किसानों को दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस की वार्निंग के बावजूद किसानों दिल्ली में घुसने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस और किसानों में झड़प शुरू हो गई। जिसके बाद पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है। फ़िलहाल किसानों को गाजियाबाद बॉर्डर पर रोक दिया गया है।

किसान क्रांति पदयात्रा में शामिल हजारो किसानो को तितर-बितर करने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रही है। दिल्ली सीमा पर हालात बेहद नाज़ुक है। पुलिस लगातार किसानो पर बल प्रयोग कर रही है। किसानो को राजधानी में घुसने से रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

सुरक्षा के मद्देनजर पूरे यमुनापार में धारा-144 लागु कर दी गई है। दिल्ली में जाने वाले सभी रास्तो को सील कर दिया गया है। दिल्ली से कौशांबी जाने वाले रास्ते में भी कुछ बदलाव किया गया है।
ताज़ा अपडेट पाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करके हमारे फेसबुक पेज को लाइक कर सकते है

Loading...