जानिए 17 बच्चों को एक साथ जन्म देने वाली इस महिला की सच्चाई

इंटरनेट पर तस्वीर काफी तेज़ी से वायरल होती नज़र आई है। जिसमे एक महिला अपने बेबी बम्प के साथ दिखाई दे रही है। यह तस्वीरें देखकर लोग हैरान हो जाते हैं और सोच में पड़ जाते हैं कि, कैसे एक महिला एक साथ इतने बच्चो को जन्म दे सकती हैं। यह कहानी एक गर्भवती महिला की है जिसका नाम कैथरीन ब्रिज है। मामला ये है कि इस महिला ने 17 बच्चों को एक साथ जन्म देकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

पहली तस्वीर में गर्भवती कैथरीन ब्रिज सेल्फी लेती हुई नज़र आ रही है, जिसका पेट असामान्य दिखाई दे रहा है। और दूसरी तस्वीर में कैथरीन कुछ बच्चों के साथ लेटी नजर आ रही है। तीसरी तस्वीर में एक पुरुष बहुत सारे बच्चों के साथ बैठा हुआ है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक पोस्ट में बताया गया कि कैथरीन ब्रिज ने एक साथ सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। पोस्ट के साथ फेसबुक यूजर ने Women Daily Magazine के एक आर्टिकल का लिंक भी दिया गया है। लेकिन आपको बता दें कि इन तस्वीरों के पीछे सच्चाई कुछ और है। आपको बता दें कि यह एक सामान्य गर्भवती महिला की तस्वीर है, जिसे फोटोशॉप्ड किया गया था । तस्वीरों को रिवर्स सर्च करने पता चला कि महिला की तस्वीर फोटोशॉप्ड है। वहीं, तीसरी तस्वीर 7 साल पुरानी है जिसमें बैठे व्यक्ति का नाम Robert M Biter है, जो अमेरिका में एक प्रसूति और स्त्री-रोग विशेषज्ञ है।

Check Also

मोदी के कार्यकाल: उन्होंने ‘नौकरी, रोजी-रोटी’ छीन ली, दिया तो सिर्फ ‘हिन्दू-मुस्लिम’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकाल के छठवें साल पूरे होने पर कल देशवासियों के लिए …