Kolkata knight Riders Analysis Team squad weaknes and strength fixtures in IPL 2021 Eoin Morgan Andre Russell Harbhajan singh Shubman gill SHakib al hasan

0


भारत में क्रिकेट का त्योहार कहे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का बिगुल बज चुका है। स्टार खिलाड़ियों से सजी सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुईं हैं। 9 अप्रैल को टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दो बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस दफा काफी संतुलित नजर आ रही है। शाकिब अल हसन, बेन कटिंग, हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों के आने से टीम को काफी मजबूती मिली है।  इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर की निगाहें आईपीएल की ट्रॉफी को तीसरी बार अपने नाम करने पर होगी। आइए जानते हैं कि कितनी दमदार है केकेआर और वह कौन से कमजोर पक्ष हैं, जो टीम के तीसरी बार चैंपियन बनने के सपने में रोड़ा बन सकते हैं।

टीम के पास जबर्दस्त बैलेंस 

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम पिछले सीजन बल्लेबाजी में काफी हद तक आंद्रे रसेल पर निर्भर रही थी और उनके फ्लॉप होने की वजह से ही टीम प्लेऑफ तक का सफर तय नहीं कर सकी थी। हालांकि, इस बार ऑक्शन में टीम ने अपनी कमियों पर बखूबी काम किया है और शाकिब अल हसन, बेन कटिंग जैसे विश्व स्तरीय ऑलराउंडरों को टीम से जोड़ा है। बल्लेबाजी में टीम के पास इयोन मोर्गन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक जैसे बढ़िया बल्लेबाज हैं, तो आखिरी के ओवरों के लिए टीम के पास आंद्रे रसेल और कटिंग की जबर्दस्त ताकत भी मौजूद है। गेंदबाजी में पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर के रूप में टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं। स्पिन विभाग में टीम के पास सुनील नरेन, हरभजन सिंह जैसे बढ़िया गेंदबाज मौजूद हैं। 

टॉप ऑर्डर टीम की कमजोरी

भले ही कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटिंग ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज दिखाई दे रही हो, लेकिन टीम का टॉप ऑर्डर उतना दमदार नजर नहीं आता है। शुभमन गिल हाल फिलहाल में कोई बहुत अच्छी फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं, जबकि सुनील नरेन का बल्ला पांच पारियों में किसी एक ही मुकाबले में चलता है। नीतिश राणा टीम ने पिछले सीजन टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन घरेलू टूर्नामेंटों में उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। 

 

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम- इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सीफर्ट, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लॉकी फर्गसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेकटेंश अय्यर, पवन नेगी ।





Note- यह आर्टिकल RSS फीड के माध्यम से लिया गया है। इसमें हमारे द्वारा कोई बदलाव नहीं किया गया है।