कोरोना वायरस से लद्दाख के शख्स की मौत, हाल ही में ईरान की यात्रा से था लौटा

कोरोना वायरस से लद्दाख में एक 76 साल के मोहम्मद अली की मौत होने की खबर है। मीडिया खबर के अनुसार, पूर्व पुलिसकर्मी मोहम्मद अली को शनिवार की रात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं मौत होने के बाद अधिकारियों को गांव में आवश्यक सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

लद्दाख प्रशासन के मुताबिक, मोहम्मद अली में कोरोनावायरस के लक्षण की पुष्टि हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा प्रशासन का कहना है कि मोहम्मद अली कि कोई मेडिकल हिस्ट्री नहीं थी। वही अधिकारी अंतिम जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं उनका कहना है कि अंतिम जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो सकेगी मौत की वजह कोरोना वायरस था या नहीं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए लेकर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोटिप दोर्जे ने कहा कि, ”उन्हें यूरीनरी ट्रेक्ट इनफेक्शन था जिससे उनकी मौत हो गई. उन्हें पहले से भी कुछ बीमारी थी. इसलिए हम काफी सजग हैं और उनके सैंपल दिल्ली भेजे हैं. हम दिल्ली की टीम के संपर्क में हैं और रिपोर्ट दो दिन में आ जाएगी.”

सूत्रों के अनुसार, पूर्व पुलिसकर्मी मोहम्मद अली हाल ही में ईरान से धार्मिक यात्रा कर लौटे थे और उन्हें हवाई यात्रा के दौरान 2 यात्रियों के संपर्क में आए जो कोरोना वायरस से संक्रमित थे। वहीं शनिवार को 2 और लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है जिनकी उम्र 65 और 75 साल है।

कोरोना वायरस के चलते लद्दाख के सभी स्कूलों और कालेजों को 31 मार्च तक बंद रखने के लिए कहा गया है। बता दे की लद्दाख केंद्रित शासित प्रदेश है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …