नाैकरी तलाश रहे लाेगाें के लिए ये नए फीचर्स ला रही है LinkedIn

0
लिंक्डइन के अनुसार एक बार आप अपनी कवर स्टाेरी अपलाेड कर देंगे ताे आपकी प्राेफाइल पर क्लिक करने पर वह नजर आएगी.

लिंक्डइन के अनुसार एक बार आप अपनी कवर स्टाेरी अपलाेड कर देंगे ताे आपकी प्राेफाइल पर क्लिक करने पर वह नजर आएगी.

लिंक्डइन(LinkedIn) ने अपने एक पाेस्ट में इस बात की तस्दीक की थी कि लगभग 80 हायरिंग मैनेजर इस बात पर यकीन रखते है इस तरह के प्री रिकॉर्डेड वीडियाे जॉब सीकर्स के लिए फायदेमंद हाे सकते है.

नई दिल्ली. ऑनलाइन पेशेवर नेटवर्क लिंक्डइन (LinkedIn) नाैकरी तलाश कर रहे लाेगाें के लिए कुछ ऐसे फीचर्स ला रही है जिसकी मदद से उन्हें नाैकरी मिलने की संभावना और बढ़ जाएगी. लिंक्डइन चाहती है कि उसकी साइट पर ज्यादा से ज्यादा नाैकरी तलाश कर रहे व्यक्ति की उपस्थिति बनी रही. इसी के चलते कंपनी ऐसे फीचर जाेड़ रही है जिसका फायदा जॉब सीकर (Job seeker) यानी नाैकरी तलाश रहे व्यक्ति काे हाेगा.

कवर स्टाेरी हाेगी प्राेफाइल पर

लिंक्डइन जिस नए फीचर काे अपनी साइट पर ऐड करने जा रही है उसमें नाैकरी तलाश रहे व्यक्ति अब अपनी कवर स्टाेरी भी अपनी प्राेफाइल पर अपलाेड कर सकेगा. कवर स्टाेरी काे लेकर यदि आप WhatsApp जैसी कवर स्टाेरी साेच रहे है ताे यहां थाेड़ा अलग रहेगी यह प्राेफेशनल हाेगी और अपने तरह से इसका काम भी दूसरा हाेगा. कंपनी का मानना है कि एक बेहतर कवर स्टाेरी नियाेक्ता की नजर में आने में मदद करेगी.जिसमें नियाेक्ता एक शॉर्ट वीडियाे में आपकी स्किल अनुभव के बारे में जान सकेगा या कहे ओवरव्यू ले सकेगा. 

ये भी पढ़ें-  इस कंपनी की बाइक पर मिल रहा 30,000 रुपये तक का डिस्काउंट, कारों पर भी भारी छूट, जानें पूरा ऑफर?

ये हाेगा कवर स्टाेरी डालने के बाद

लिंक्डइन के अनुसार एक बार आप अपनी कवर स्टाेरी अपलाेड कर देंगे ताे आपकी प्राेफाइल पर क्लिक करने पर वह नजर आएगी. लिंक्डइन ने अपने एक पाेस्ट में इस बात की तस्दीक की थी कि लगभग 80 हायरिंग मैनेजर इस बात पर यकीन रखते है इस तरह के प्री रिकॉर्डेड वीडियाे जॉब सीकर्स के लिए फायदेमंद हाे सकते है.

जेंडर प्राेनाउंस

लिंक्डइन का कहना है कि जॉब तलाश रहे 70 फीसदी लाेगाें का मानना है कि यह जरूरी है कि नियाेक्ता और हायरिंग मैनेजर्स काे उनका जेंडर प्राेनाउंस पता हाे, इस बात से 72 फीसदी हायरिंग मैनेजर्स भी इत्तेफाक रखते है. इसी काे ध्यान में रखते हुए लिंक्डइन ने इसे आसान बनाया और एक वैकल्पिक फीड काे जाेड़ा है जाे यूजर की प्राेफाइल में उनके नाम के पहले दिखाई देगा. 

ये भी पढ़ें-  दिल्ली मेट्रो में अगले साल से शुरू होगी NCMC सेवा, आपको बस, टैक्सी में सफर के अलावा मिलेगा ये भी मौका

क्रिएटर माेड

इसे लिंक्डइन के द्वारा किया गया अब तक का सबसे बड़ा बदलाव कहा जा रहा है. जब आप क्रिएटर माेड काे ऑन करेगें लिंक्डइन उसे खुद से फीचर्ड एंड एक्टिविटी सेक्शन उसे जाेड़ देगा जाे कि आपकी प्राेफाइल में टॉप पर नजर आएगा. इसके साथ ही इसमें कनेक्ट बटन टू फॉलाे हाेगा जिसमें आपकाे द्वारा किए गए अपडेट से लाेग वाकिफ हाे सकेंगे. साथ ही हैशटैग देने की सुविधा भी हाेगी जिन टॉपिक पर आप पाेस्ट कर रहे है. यह माेड आपकाे लाइव ब्रॉडकास्ट करने की सुविधा भी देगा. आपकाे लाइव हाेने पर आपके फॉलाेअर्स के पास रिंग जाएगी जिससे उन्हें पता चलेगा कि आप लाइव हाे.