इस प्रदेश में कल से घर पर मिलेगी शराब, नहीं जाना होगा ठेका, लेकिन सिर्फ 4 घंटे ही खुलेंगी दुकानें

राज्य सरकारें अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए लॉकडाउन के बीच शराब की दुकानें खोलने की परमिशन दी थी। लेकिन भीड़ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला किया था। वहीं अब छत्तीसगढ़ को देखते हुए पंजाब सरकार ने भी शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला लिया है।

पंजाब सरकार के इस फैसले के बाद अब पंजाब के लोग घर बैठे शराब मँगा सकेंगे। पंजाब में 7 मई से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शराब की दुकानें भी खोली जाएंगी। इसके अलावा पंजाब सरकार ने शराब की दुकानें खोलने के लिए समय भी निर्धारित कर दिया है जो सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे 4 घंटे तक सिमित है।

छत्तीसगढ़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने की वजह से राज्य सरकार ने भीड़ को कम करने के लिए शराब की घर पर होम डिलीवरी करने का फैसला लिया था। शराब पीने वाले मोबाइल ऐप और वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन शराब खरीद सकते हैं जिसकी होम डिलीवरी होगी।

छत्तीसगढ़ सरकार ने यह फैसला कोरोनावायरस के प्रसार को निर्णय करने के उद्देश्य से लिया था। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश की शराब की दुकान है छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन द्वारा संचालित की जाती है।

Check Also

जम्मू और कश्मीर: त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू और कश्मीर: पुलवामा के त्राल क्षेत्र में मंगलवार सुबह सेना के जवानो की आतंकियों …