लॉकडाउन: UP के रायबरेली में डॉक्टर की लापरवाही से 6 साल के बच्चे की मौत

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र में एक बच्चे की रविवार मौत हो गई इस मामले में एक डॉक्टर की लापरवाही सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार बच्चे को एक हफ्ते से पेट में दर्द और बुखार था हालत नाजुक होने के बाद भी डॉक्टर ने बच्चे को भर्ती नहीं किया बल्कि उसे घर ले जाने के लिए कह दिया।

हालत खराब हुई तो फिर उसे सीएससी ले जाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया लेकिन बच्चे की रास्ते में ही मौत हो गई। मृत बच्चे के पिता ने बताया कि उसके 6 साल के बेटे सौरभ को पिछले 1 हफ्ते से बुखार व पेट में दर्द की शिकायत थी जिसका इलाज डलमऊ सीएचसी में किया जा रहा था।

रविवार की सुबह बच्चे की हालत नाजुक हुई तो उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गए जहां तैनात डॉक्टर ने बच्चे का इलाज ना करके केवल कोरम पूरा कर घर भेज दिया। घर पहुंचने के बाद शाम होते ही बच्चे की हालत और बिगड़ गई।

दोबारा एंबुलेंस की मदद से सीएससी पहुंचे जहां तैनात दूसरे डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर तुरंत जिला अस्पताल रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही बेटे की मौत हो गई। उधर इस मामले पर सीएचसी प्रभारी डॉ विनोद कुमार सिंह चौहान का कहना है कि मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …