देश में फिर 14 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, लेकिन बाहर फसे लोगो को मिली यह छूट

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। जिसकी जानकारी गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को दी है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को कोरोनावायरस के रोकथाम के लिए 3 मई तक बढ़ाया था जिसके बाद फिर इसे अब 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े के अनुसार, देश में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटे में 1993 केस मिले है जिसको देखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 35365 पहुंच गई है। वही अभी भी 25148 केस एक्टिव है जिसमें से 9065 लो ठीक हो चुके हैं तथा 1152 लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से जान गवाई है।

शुक्रवार को गृह मंत्रालय की बैठक में लॉकडाउन की वजह से फंसे प्रवासी मजदूरों, छात्रों तथा पर्यटकों के आवाजाही के लिए ट्रेन के इस्तेमाल की परमिशन दे दी है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर फंसे प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों व अन्य व्यक्तियों की आवाजाही के लिए रेल मंत्रालय द्वारा विशेष ट्रेनों के संचालन की परमिशन दी गई है। आगे कहा कि एमओआर गतिविधि के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ तालमेल बैठाने के लिए नोडल अधिकारियों को नामित किया जायेगा।

Check Also

Lockdown 5: अनलॉक 1 में जाने कहां-क्या छूट, अब लॉकडाउन खुलना हो चूका है शुरू

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन 5.0 को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है लेकिन …