लॉकडाउन: ऊपर वाला गरीब किसी को न बनाए, घास और पत्तों को चुन चुनकर सब्जी बना रही है ये महिला, मिटा रही है अपने बच्चों की भूख..

झारखंड: जमशेदपुर में सोमवार सुबह-सुबह एक वीडियो वायरल है, जिसमे जमशेदपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर सोमैया झोपड़ी की अनीता मुंडारी आदिवासी महिला पिछले तीन दिनों से घर में अनाज और सब्जी न होने के कारण घर के बाहर से घास और पत्तों को चुन-चुनकर सब्जी बना रही है और पानी और बच्चों के उसे खा रही है।

महिला का वीडियो के वायरल होते ही आजतक की टीम उस महिला का घर खोजते हुए पहुंची तो देखा कि यह महिला अपनी मासूम बच्ची के साथ बैठकर चावल भात के साथ घास की सब्जी खा रही है।

दरअसल, सोमवार को जमशेदपुर से सटे सोमैया झोपड़ी इलाके का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक महिला घास चुनते हुए और उसकी सब्जी बनाते हुए दिखाई दी थी। वीडियो में दिख रही महिला को तीन घंटे में खोजने के बाद जब टीम उनके घर पहुंची तो देखा महिला खाना खा रही थी।

महिला आदिवासी भाषा बोलती है और हिंदी कम जानती है। मीडिया ने जब वायरल हुआ वीडियो दिखाया तब उसने कहा कि हम तीन दिनों से घास की सब्जी बना कर पानी भात खा रहे हैं। यहां खाने को कुछ नहीं बचा है. कोरोना के कारण हम घर पर ही हैं. हमारे पास वोटर कार्ड और आधार कार्ड है तो लेकिन राशनकार्ड नहीं है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …