लॉकडाउन: दिल्ली की जनता को राहत, प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन और वाटर फ्यूरीफायर सेवाएं चालू, बुक स्टॉल इलेक्ट्रिक पंखे की दुकानें खुलेंगी

Corona संकट के लेकर लगे लॉकडाउन में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने जनता को थोड़ी राहत दी है, सरकार दवारा कुछ सेवाओं पर लगा प्रतिबंध हटाने का फैसला किया गया है। दिल्ली सरकार दवारा जिन चीजों से प्रतिबंध हटा है. उनमें- प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन और वाटर फ्यूरीफायर से जुड़ी सेवाएं, बच्चों की पढ़ाई की किताब की दुकान (बुक स्टॉल) और इलेक्ट्रिक पंखे की दुकान शामिल हैं। दिल्ली की जनता को सरकार के इस फैसले से गर्मी में राहत मिलने की उम्मीद है।

ndtv में छपी खबर के अनुसार, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, केंद्र सरकार दवारा कुछ तरह की दुकानें खोलने का फैसला किया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले को दिल्ली में भी लागू किया जा रहा हैं। जिनमे जरूरी सेवाओं की दुकानें हैं जैसे- दवाई की दुकान, किराने की दुकान. फल सब्जी की दुकान वगैरह वो ऐसे ही चलती रहेंगी. केजरीवाल ने कहा था कि कोई मार्केट और मॉल नहीं खुलेगा लेकिन केंद्र सरकार के आदेश के अनुरूप रिहायशी इलाकों में जो दुकानें हैं, स्टैंडअलोन जो दुकाने हैं, गली मोहल्लों की जो दुकानें हैं वह खुलेंगी.

आपको बता दें कि, राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार जा चुकी है, पिछले 24 घंटे में यहां 190 नए मामले सामने आए और इस बीच किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3,108 हो गया है, वहीं, रिकवरी रेट भी गिरकर 28.21 चला गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय दवारा जारी हुए ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना से अब तक 934 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29435 हो गई है। वहीं, बीते 24 घंटों में कोरोना के 1543 नए मामले सामने आए हैं जिनमे 62 लोगों की जान गई है। ये 24 घंटे में सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

Check Also

दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए चारो जनपद में चल रहा चेकिंग अभियान, SSP गोरखपुर खुद सड़क पर उतरे

उत्तर प्रदेश: पुलिस कर्मियों का हत्यारा अभी भी फरार, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे अभी भी …