लॉकडाउन: सब्जी मंडी के लोगो से जब कर्फ्यू पास मंगा गया तो, सिखों ने पुलिस पर किया हमला, काट डाला एक पुलिसकर्मी का हाथ

पटियाला की सब्जी मंडी में करीब 5 निहंग सिख गाड़ी से गए। वहां जाकर इन लोगों से जब कर्फ्यू पास के बारे में पूछा गया तो लोगो ने पुलिस पर हमला कर दिया। जनता के हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया। जिनको को चंडीगढ़ पीजीआई में एडमिट कराया गया है।

एक तरफ पूरा देश कोरोना के कहर से लड़ रहा है, वहीं पंजाब के पटियाला में निहंग सिखों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) ने पुलिस पर हमला बोल और एक पुलिसकर्मी का हाथ पूरी तरह से काट दिया। रविवार को सुबह सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर सिखों ने पुलिस पर हमला किया। हमले कई दूसरे पुलिसकर्मी घायल भी हुए।

मामले पर पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि, हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ कट गया। जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि हमले में कई अन्य पुलिसकर्मी और मंडी बोर्ड के अधिकारी घायल हुए हैं। फ़िलहाल घटना में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया, मंडी में मौजूद लोगो से (कर्फ्यू) पास दिखाने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी।’ उन्होंने बताया कि इसके बाद इन लोगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

सिद्धू ने बताया, ‘तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) का हाथ काट डाला गया। पटियाला सदर थाने के प्रभारी की कोहनी में चोट आई है जबकि एक अन्य पुलिस अधिकारी की बांह में भी इस हमले में चोट आई है।’ एएसआई को राजेंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया।

एसएसपी ने बताया कि हमले के बाद निहंग मौके से फरार हो गए। उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। यह वारदात तब हुई जब कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य में पाबंदियां लागू हैं। एडीजीपी राकेश चंद्र और कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुंची चुकी है।

Check Also

चीन से होगी आज अहम बातचीत, TikTok सहित 59 ऐप्‍स बैन लेकिन PAYTM, VIVO, OPPO बैन क्यों नहीं

प्रधानमंत्री आज देश को छठी बार संबोधित करने वाले हैं, जानिए कि चीन की 59 …